Table of Contents
यह 2021 में कंटेंट मार्केटिंग के लिए मेरा पूरा गाइड है।
इस नए गाइड में आप सीखेंगे:
- अपनी सामग्री का प्रचार कैसे करें
- सामग्री प्रारूप जो अभी काम कर रहे हैं
- 2021 में शीर्ष सामग्री विपणन रुझान
- नई सामग्री निर्माण रणनीतियाँ
- उन्नत सुझावों, रणनीतियों और तकनीकों के बहुत सारे
इसलिए यदि आप इस वर्ष अपनी सामग्री से अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको आज का मार्गदर्शक पसंद आएगा।
आएँ शुरू करें।
अध्याय 1:वीडियो सामग्री पर डबल डाउन
क्या वीडियो वास्तव में “कंटेंट मार्केटिंग का भविष्य” है?
हां!
वास्तव में, व्यवसायों की संख्या जो उनके विपणन के हिस्से के रूप में वीडियो का उपयोग करते हैं 2017 से 38% ऊपर है।
तथा 72% उपभोक्ता कहते हैं कि अब वे पाठ-आधारित सामग्री पर “वीडियो पसंद करते हैं”।
इसलिए अगर आप शुरुआत करना चाहते हैं वीडियो मार्केटिंग – या जो आप पहले से कर रहे हैं, उस पर दोगुना – यह अध्याय आपके लिए है।
इस अध्याय में, मैं आपको कुछ ऐसे टिप्स और टेकविएज़ दूंगा जो मैंने सैकड़ों घंटे की वीडियो सामग्री के निर्माण से सीखे हैं।
अध्याय दो:ईमेल एक वापसी बनाता है
ईमेल व्यापार एनईएस कारतूस में उड़ाने के रूप में पुराने स्कूल है।
लेकिन यह अभी भी 2021 में एक महत्वपूर्ण सामग्री विपणन प्रवृत्ति है।
(वास्तव में, ईमेल एक बड़ी वापसी कर रहा है।)
और अध्याय 2 में मैं आपको दिखाता हूँ कैसे अपनी ईमेल सूची बनाने के लिए, कैसे ईमेल न्यूज़लेटर्स, और अधिक के साथ अपनी सामग्री को बढ़ावा देने के लिए।
अध्याय 3:अपने कंटेंट मार्केटिंग को स्केल करें
2020 में मैंने पहले से अधिक सामग्री प्रकाशित की:
- ब्लॉग सामग्री के 300k शब्द
- 12 लंबे फॉर्म वाले YouTube वीडियो
- 3 नए प्रमुख पाठ्यक्रम
- 27 ईमेल न्यूज़लेटर्स
मैंने इतनी सामग्री का उत्पादन कैसे किया?
इस अध्याय में आपके साथ साझा करने जा रही सटीक रणनीतियों का उपयोग करना।
अध्याय 4:“स्रोत बनें” सामग्री प्रकाशित करें
2021 में अपने कंटेंट मार्केटिंग से अधिक ट्रैफ़िक चाहते हैं? “स्रोत बनें” सामग्री का प्रयास करें।
“द सोर्स बनें” पोस्ट सामग्री के अनुसंधान समर्थित टुकड़े हैं जिनमें नए, दिलचस्प डेटा हैं।
(डेटा जो ब्लॉगर्स और पत्रकार अपने लेखों में उद्धृत कर सकते हैं।)
वास्तव में, BuzzSumo रिपोर्ट करता है कि 74% लोग जिन्होंने मूल शोध सामग्री प्रकाशित की है यह बताता है कि इससे उन्हें अधिक यातायात प्राप्त करने में मदद मिली।
इसलिए यदि आप अपने कंटेंट मार्केटिंग से अधिक लिंक, ट्रैफ़िक और शेयर प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप इस वर्ष बी द सोर्स कंटेंट आज़माना चाहते हैं।
और इस अध्याय में मैं आपको उन पाठों के माध्यम से चलता हूँ जो मैंने पिछले कुछ वर्षों में स्रोत के पदों के ए टन प्रकाशित करने से उठाया है।
अध्याय 5:उभरते विषयों पर कूदो
एपिक कंटेंट आपकी सामग्री को बाहर खड़ा करने का एक तरीका है।
यहाँ एक और एक है: उभरते विषयों पर कूदो वे आगे से दूर।
सवाल यह है कि आप बढ़ते रुझान को कैसे दूर कर सकते हैं?
और जब आपको एक मिल जाए, तो आपको आगे क्या करना चाहिए?
ठीक है, यह वही है जो मैं इस अध्याय में कवर करने की योजना बना रहा हूं।
अध्याय 6:अधिक महाकाव्य सामग्री बनाएँ
अभी और सामग्री प्रकाशित हुई है की तुलना में पहले कभी नहीं।
यह आपकी सामग्री को बाहर खड़ा करने के लिए वास्तव में कठिन बनाता है।
असल में, इस उद्योग के अध्ययन के अनुसार, 94% ऑनलाइन सामग्री में शून्य बाह्य लिंक हैं।
तो: आप 2021 में अपनी सामग्री को कैसे देखते हैं?
महाकाव्य सामग्री।
महाकाव्य सामग्री बस की तरह है यह लगता है: यह ऐसी सामग्री है जो बहुत बड़े पैमाने पर है, इसलिए गहराई से, इसलिए प्रभावशाली, कि यह मदद नहीं कर सकता लेकिन ध्यान आकर्षित करें।
और इस अध्याय में मैं आपको दिखाता हूँ कि अपने डिजिटल मार्केटिंग अभियानों के हिस्से के रूप में इस दृष्टिकोण का उपयोग कैसे करें।
अध्याय 7:सामग्री Repurposing 2.0
सामग्री पुन: एकत्रित करना अपनी सामग्री के विपणन को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है … हर बार जब आप कुछ नया बनाना चाहते हैं, तो शुरू किए बिना।
(यही कारण है कि सामग्री का पुनरुत्पादन अभी एक हॉट कंटेंट मार्केटिंग प्रवृत्ति है।)
ने कहा कि:
पिछले कुछ वर्षों में सामग्री के लिए लोगों के मानकों में बहुत वृद्धि हुई है।
जिसका अर्थ है: आप केवल एक लेख को माइक्रोफ़ोन में नहीं पढ़ सकते हैं और इसे एक दिन कह सकते हैं।
यह अध्याय आपको दिखाएगा कि 2021 में अपनी सामग्री रणनीति के भाग के रूप में सामग्री के पुनरुत्थान का उपयोग कैसे करें।
बोनस अध्याय:2021 के लिए सामग्री विपणन रणनीति
चलो 2021 के लिए मुट्ठी भर सुपर एक्शन कंटेंट मार्केटिंग रणनीति के साथ इस गाइड को बंद करें।