Facebook & Instagram Users Can Hide Their Like Counts


फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स अब दूसरों को यह देखने से रोक सकते हैं कि उन्हें पोस्ट पर कितने लाइक मिले हैं।

आज की स्थिति में, उपयोगकर्ताओं के पास अपने स्वयं के पोस्ट पर लाइक काउंट को छिपाने का विकल्प होगा, साथ ही उन पोस्ट पर लाइक काउंट को छिपाने का विकल्प होगा जो वे अपने फ़ीड में अन्य लोगों से देखते हैं।

फेसबुक का कहना है कि लाइक काउंट्स को छुपाने से यूजर्स कंटेंट के उपभोग और साझा करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और प्राप्त लाइक्स की मात्रा के साथ व्यस्त नहीं रहते हैं।

यहां बताया गया है कि उपयोगकर्ता अपनी सामग्री और सामग्री को दूसरों से कैसे छिपा सकते हैं।

इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लाइक काउंट छुपाना

अपनी खुद की पसंद की गिनती कैसे छिपाएं

उपयोगकर्ताओं के पास दो विकल्प होते हैं जब वे अपनी पसंद की संख्या को छिपाने की बात करते हैं। वे या तो प्रकाशन प्रक्रिया के दौरान नई सामग्री पर पसंद छिपाने का विकल्प चुन सकते हैं, या वे अपने खाते द्वारा प्रकाशित सभी सामग्री पर पसंद छिपा सकते हैं।

विज्ञापन

नीचे पढ़ना जारी रखें

सभी पोस्ट पर लाइक काउंट छिपाने के लिए यहां जाएं सेटिंग्स> उन्नत सेटिंग्स> लाइक और व्यू काउंट छुपाएं.

उपयोगकर्ता पोस्ट कंपोज़र स्क्रीन से सामग्री के अलग-अलग टुकड़ों पर समान संख्या को छिपा सकते हैं। पसंद की मात्रा पर टैप करके और चयन करके प्रकाशित करने के बाद लाइक काउंट्स को भी छिपाया जा सकता है “गिनती की तरह छुपाएं।”

फेसबुक &  इंस्टाग्राम यूजर्स अपने लाइक काउंट को छिपा सकते हैं

सभी या कुछ पदों से लाइक काउंट को छिपाने का निर्णय स्थायी नहीं है। उपयोगकर्ता चाहें तो पसंद को बहाल करना चुन सकते हैं।

विज्ञापन

नीचे पढ़ना जारी रखें

यहां यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि उपयोगकर्ताओं के पास हमेशा अपनी पसंद और देखने की संख्या तक पहुंच होगी, भले ही वे अन्य लोगों से छिपे हों।

ये विकल्प फिलहाल इंस्टाग्राम पर उपलब्ध हैं और आने वाले हफ्तों में इसे फेसबुक पर रोल आउट कर दिया जाएगा।

दूसरों की पोस्ट पर लाइक काउंट कैसे छिपाएं

उपयोगकर्ता सेटिंग पैनल में एक नए अनुभाग के माध्यम से अन्य लोगों से दिखाई देने वाली पोस्ट पर पसंद छिपा सकते हैं।

पर जाकर इस विकल्प को चुनें सेटिंग्स> पोस्ट> लाइक और व्यू काउंट छुपाएं.

इस विकल्प को किसी भी समय चालू और बंद किया जा सकता है, लेकिन प्रति पोस्ट के आधार पर समान संख्या दिखाने का कोई तरीका प्रतीत नहीं होता है।

क्या फेसबुक और इंस्टाग्राम ने पहले से ऐसा नहीं किया?

फेसबुक और इंस्टाग्राम ने हाल के वर्षों में कई परीक्षण चलाए जहां सभी के लिए पब्लिक लाइक काउंट छिपाए गए।

उपयोगकर्ताओं का इस पर कोई नियंत्रण नहीं था कि उनकी पसंद को छिपाया गया था या प्रदर्शित किया गया था, जिससे इस डेटा को महत्व देने वाले लोगों में निराशा होती है।

“हमने यह देखने के लिए गिनती की तरह छिपाने का परीक्षण किया कि क्या यह Instagram पर लोगों के अनुभव को कम कर सकता है। हमने लोगों और विशेषज्ञों से जो सुना वह यह था कि लाइक काउंट्स न देखना कुछ के लिए फायदेमंद था और दूसरों के लिए कष्टप्रद था, खासकर क्योंकि लोग ट्रेंडिंग या लोकप्रिय क्या है, इसका अंदाजा लगाने के लिए लोग लाइक काउंट का इस्तेमाल करते हैं, इसलिए हम आपको विकल्प दे रहे हैं। ”

विज्ञापन

नीचे पढ़ना जारी रखें

ऐसा लगता है कि कंपनी को एक खुशहाल माध्यम मिल गया है जो व्यक्तियों को नियंत्रण में रखता है ताकि वे तय कर सकें कि उनके लिए क्या काम करता है।

आज का अपडेट उन परिवर्तनों की निरंतरता है जो फेसबुक उपयोगकर्ताओं को उनके अनुभव को अनुकूलित करने देने के प्रयास में कर रहा है।

इस प्रयास के नवीनतम उदाहरणों में से एक मार्च में किया गया परिवर्तन है जो लोगों को पोस्ट पर कौन टिप्पणी कर सकता है इसकी सीमा निर्धारित करें.

उस बदलाव के साथ-साथ न्यूज़फ़ीड की प्राथमिकताओं में बदलाव के लिए कई विकल्प भी आए। फेसबुक का कहना है कि भविष्य में इन बदलावों के और अधिक होने की उम्मीद है क्योंकि यह लोगों को विकल्प देने के नए तरीकों पर काम करता है।

विज्ञापन

नीचे पढ़ना जारी रखें



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.