कानूनी सामग्री सूखी, उबाऊ और “कानूनी” से भरी होने के लिए एक बुरा रैप हो जाता है। लेकिन ज्यादातर लॉ फर्म मालिकों को ब्लॉगिंग के महत्व का पता है जब यह एसईओ के माध्यम से कार्बनिक यातायात को आकर्षित करने की बात आती है।

वकीलों के लिए अग्रणी विपणन विधियों में से एक के रूप में, एसईओ के लिए आवश्यक है कि कानून फर्म प्रकाशित करें आकर्षक, एसईओ के अनुकूल सामग्री एक नियमित आधार पर। लेकिन इन विषयों पर सोचना – और वास्तव में ऐसी सामग्री लिखना जो Google के लिए अनुकूलित है – को किए जाने की तुलना में आसान कहा जा सकता है।

अच्छी खबर यह है कि एक कानूनी फर्म का निर्माण ब्लॉगिंग की रणनीति यह आसान हो जाता है कि एक बार आप यह जान लें कि खोज इंजन के लिए अपनी सामग्री का अनुकूलन करने के लिए कौन से खोजशब्दों को लक्षित करना है और किस सर्वोत्तम अभ्यास का अनुसरण करना है

अपनी ब्लॉगिंग रणनीति बनाने के तरीके के बारे में चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका पढ़ें।

1. अपने ब्लॉग के लिए SEO कीवर्ड को पहचानें

अपने लॉ फ़र्म ब्लॉग के लिए कंटेंट लिखने से पहले, आपको यह निर्धारित करना होगा कि कौन से कीवर्ड टार्गेट करने लायक हैं और कैसे वे आकर्षक ब्लॉग पोस्ट टॉपिक में बदल जाते हैं।

इसका कारण यह है कि आपके द्वारा सामग्री लिखने के लिए अपने समय का अच्छा उपयोग नहीं किया जाएगा, जो किसी भी कार्बनिक ट्रैफ़िक को आकर्षित नहीं करेगा (जब तक कि आपके पास सोशल मीडिया रणनीति भी नहीं है) या वह ऐसे कीवर्ड को लक्षित कर रहा है जो आपकी साइट के लिए बहुत अधिक प्रतिस्पर्धी हैं।

विज्ञापन

नीचे पढ़ना जारी रखें

खोजें आला और भू-विशिष्ट कीवर्ड

आपका लक्ष्य उच्च खोज मात्रा, कम प्रतिस्पर्धा वाले कीवर्ड खोजने का होना चाहिए, ताकि आपके पास इन कीवर्ड के लिए रैंकिंग और समय के साथ कुछ एसईओ गति प्राप्त करने का सबसे अच्छा मौका हो।

ये कीवर्ड आपकी लॉ फर्म की सेवाओं और आपके द्वारा पहुंचने वाले दर्शकों के लिए दोनों सेवाओं से संबंधित होने चाहिए।

उदाहरण के लिए, यदि आप Boise में एक परिवार के वकील हैं, तो आपके वेब पेज की सामग्री में लक्ष्यीकरण के लायक कुछ कीवर्ड शामिल हो सकते हैं:

  • [family law attorney boise]
  • [family law boise idaho]
  • [divorce attorney boise]

उसी समय, आप पहचानना चाहेंगे लंबी पूंछ वे कीवर्ड जो ब्लॉग पोस्ट विषयों के रूप में सबसे उपयुक्त हैं, जैसे:

  • [how does divorce mediation work]
  • [how to get a divorce in boise idaho]
  • [how to prepare for child support mediation]

विज्ञापन

नीचे पढ़ना जारी रखें

विचार करें कि कौन से कीवर्ड संभावित ग्राहकों को आपकी लॉ फर्म में आकर्षित कर सकते हैं। यदि आप एक विशिष्ट भौगोलिक क्षेत्र की सेवा करते हैं, तो आपको भू-विशिष्ट कीवर्ड की भी पहचान करनी चाहिए।

आप SEO का उपयोग कर सकते हैं कीवर्ड अनुसंधान उपकरण SEMrush.com या Ahrefs.com की तरह:

  • कीवर्ड के लिए खोजें।
  • खोज मात्रा और प्रतियोगिता स्तर की तुलना करें।
  • संबंधित खोजशब्द खोजें।
  • देखें कि आपके प्रतियोगी किन कीवर्ड के लिए रैंकिंग कर रहे हैं।

2. अपनी लॉ फर्म ब्लॉग सामग्री की योजना बनाएं

अपनी कानून फर्म ब्लॉगिंग रणनीति को बैक बर्नर पर समाप्त करना आसान है, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए एक सामग्री कैलेंडर बनाने में मदद मिल सकती है कि आप लगातार आधार पर नई सामग्री प्रकाशित कर रहे हैं।

Google शीट्स जैसे संगठन उपकरण या आसन जैसे परियोजना प्रबंधन उपकरण का उपयोग करके, आप अपने ब्लॉग पोस्ट को उन कीवर्ड के अनुसार शेड्यूल कर सकते हैं जिन्हें आप लक्षित करना चाहते हैं।

कुछ विवरण जिन्हें आप अपने ब्लॉगिंग शेड्यूल में शामिल करना चाहते हैं, उनमें शामिल हैं:

  • फोकस कीवर्ड।
  • माध्यमिक / संबंधित खोजशब्द
  • ब्लॉग पोस्ट का शीर्षक।
  • प्रस्तावित शब्द गणना।
  • प्रकाशित तिथि।
  • ब्लॉग पोस्ट विवरण।

एक शेड्यूल होने से न केवल आपको अपने लॉ फर्म ब्लॉग के अनुरूप बने रहने में मदद मिलेगी, बल्कि यह आपको एसईओ कंटेंट राइटिंग को आउटसोर्स करने का निर्णय लेने के मामले में व्यक्तिगत ब्लॉग पोस्ट का विवरण रखने में मदद करेगा।

3. एंगेजिंग हेडलाइंस लिखें

जब आपकी ब्लॉग सामग्री लिखने का समय आता है, तो आप सबसे पहले अपने लक्ष्य कीवर्ड का अनुवाद करना चाहेंगे सम्मोहक शीर्षक या पद शीर्षक। यह यहां है कि आपको यह विचार करने की आवश्यकता है कि उपयोगकर्ता उस कीवर्ड को खोजने के लिए क्या खोजने का इरादा रखते हैं।

क्या वे एक मार्गदर्शक की तलाश में हैं? एक समीक्षा-शैली पोस्ट? एक सेवा पृष्ठ?

सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री उन चीज़ों के साथ संरेखित करती है, जिनकी आप अपेक्षा करते हैं कि उपयोगकर्ता वास्तव में खोज रहे हैं।

यह आपके लक्ष्य कीवर्ड की त्वरित Google खोज करने में आपकी मदद कर सकता है कि कौन से पृष्ठ पहले से रैंकिंग कर रहे हैं। यदि, उदाहरण के लिए, अधिकांश पृष्ठ चरण-दर-चरण मार्गदर्शिकाएँ हैं, तो आप स्वयं चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका लिखने पर विचार कर सकते हैं।

एक बार जब आप लेख की दिशा निर्धारित कर लेते हैं, तो शीर्षक में अपने लक्ष्य कीवर्ड का उपयोग करें, जबकि भाषा जिसमें उपयोगकर्ताओं को क्लिक करने के लिए लुभाना है।

विज्ञापन

नीचे पढ़ना जारी रखें

कीवर्ड वाक्यांश के लिए कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं [How does divorce mediation work]:

  • तलाक मध्यस्थता कैसे काम करती है? – 5 चरण प्रक्रिया
  • तलाक को नेविगेट करना: तलाक मध्यस्थता कैसे काम करती है?
  • तलाक मध्यस्थता कैसे काम करती है? – तलाक वकीलों से सलाह

यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने शीर्षक में सटीक कीवर्ड का उपयोग करें, लेकिन अगर ऐसा करना मुश्किल है, तो आप इसे पाठक के लिए समझ में लाने के लिए थोड़ा चालाकी कर सकते हैं।

फिर, सम्मोहक भाषा का उपयोग करें जो खोज परिणामों में उपयोगकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करेगी।

4. आला विषयों को कवर करें

फिर, एक लॉ फर्म ब्लॉगिंग रणनीति होने का मतलब ट्रैफिक को चलाना और अपने लॉ फर्म को संभावित ग्राहकों को आकर्षित करना है। इसका मतलब है कि आपको उन विषयों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होगी जो आपके दर्शकों, आला और भौगोलिक स्थिति (यदि लागू हो) के लिए प्रासंगिक हैं।

आप मौजूदा ग्राहकों, पिछले ग्राहकों, या अपने सोशल मीडिया अनुयायियों से पूछना चाहते हैं कि वे किस विषय में सबसे अधिक रुचि रखते हैं।

आप अपने प्रतिस्पर्धियों पर भी जासूसी कर सकते हैं कि वे किस विषय पर लिख रहे हैं।

विज्ञापन

नीचे पढ़ना जारी रखें

सिर्फ इसलिए कि किसी कीवर्ड के पीछे खोज मात्रा है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपकी साइट के लिए एक महान फिट है। इस बारे में सोचें कि किसी दिए गए विषय को आपकी समग्र विपणन रणनीति में कैसे फिट किया जाता है और क्या यह आपके लक्षित दर्शकों को आपकी ओर आकर्षित करने के लिए काम करेगा।

5. ऑन-पेज एसईओ सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं का पालन करें

जब यह आता है खोज इंजन के लिए अपनी सामग्री का अनुकूलन, वहाँ कुछ पृष्ठ पर एसईओ सर्वोत्तम प्रथाओं आप का पालन कर सकते हैं।

जबकि आपको स्वयं एक एसईओ पेशेवर होने की आवश्यकता नहीं है, अगर आपको एसईओ को लागू करने में परेशानी हो तो किसी सलाहकार या एजेंसी के साथ काम करने का कोई मतलब हो सकता है।

इन-पेज एसईओ सर्वोत्तम प्रथाओं में शामिल हैं:

  • पोस्ट टाइटल में अपने लक्ष्य कीवर्ड को शामिल करना।
  • अपने लेख की संरचना के लिए H1 शीर्षक और H2 शीर्षकों को जोड़ना।
  • अपनी वेबसाइट पर अन्य पृष्ठों के आंतरिक लिंक शामिल हैं।
  • अपने लेख में स्वाभाविक रूप से अपने फोकस कीवर्ड को संदर्भित करना।
  • एक अनुकूलित URL लिखना (लक्ष्य कीवर्ड, “शब्दों को रोकें”)।
  • यदि लागू हो तो बुलेटेड या क्रमांकित सूचियों को शामिल करना।
  • वर्णनात्मक ऑल टेक्स्ट के साथ गैर-कॉपीराइट छवियां जोड़ना।

इन ऑन-पेज एसईओ सर्वोत्तम प्रथाओं अधिकांश वेबसाइटों पर लागू होते हैं और उन्हें लागू करना अपेक्षाकृत आसान होता है। हर बार जब आप एक नया लेख लिखते हैं, तो इस चेकलिस्ट के माध्यम से दौड़ें और आपको और अधिक जैविक ट्रैफ़िक आकर्षित करने के लिए स्थापित किया जाएगा।

विज्ञापन

नीचे पढ़ना जारी रखें

6. एक सोशल मीडिया मार्केटिंग रणनीति बनाएं

आपका लॉ फर्म ब्लॉग वहाँ बैठने के लिए निष्क्रिय यातायात को आकर्षित करने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है; आप तुरंत सोशल मीडिया से ट्रैफ़िक चलाना शुरू कर सकते हैं। वास्तव में, अधिकांश ब्लॉगर्स सोशल मीडिया का उपयोग करके अपने ब्लॉग लेखों को बढ़ावा दें, एसईओ दूसरा प्रमुख ब्लॉग प्रचार चैनल है।

आपकी कानूनी फर्म फेसबुक, लिंक्डइन, ट्विटर और यहां तक ​​कि इंस्टाग्राम पर अपने लेख साझा करके अपनी ट्रैफ़िक-जनरेटिंग क्षमता को अधिकतम कर सकती है।

इस तरह, आप एक व्यापक दर्शक तक पहुँचते हैं, अपनी साइट के लिए अधिक दृश्यता प्राप्त करते हैं, और संभवत: नए ग्राहकों को आपकी साइट पर तुरंत आकर्षित करते हैं।

बफ़र और हूटसुइट जैसे सोशल मीडिया शेड्यूलिंग टूल आपकी सामग्री को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित करने में आपकी मदद कर सकते हैं क्योंकि आप अपने जादू को काम करने के लिए Google की प्रतीक्षा करते हैं।

7. नए विषय के अवसरों को पहचानें

जबकि खोजशब्द अनुसंधान आपकी लॉ फर्म ब्लॉगिंग रणनीति की नींव में होना चाहिए, आप उन विषयों पर आ सकते हैं जिन्हें आप जानते हैं कि आपके दर्शकों के लिए प्रासंगिक हैं लेकिन आपके पास एक स्पष्ट एसईओ फ़ोकस नहीं है।

विज्ञापन

नीचे पढ़ना जारी रखें

यह उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि आप अपने ब्लॉग सामग्री के बारे में अपने अनुयायियों और ग्राहकों को सुनते हैं क्योंकि यह लक्ष्य कीवर्ड खोजने के लिए एसईओ टूल का उपयोग करना है। यह आपको एक अच्छी तरह से गोल ब्लॉगिंग रणनीति बनाने में मदद करेगा जो आपके दर्शकों की जरूरतों पर हाइपर-केंद्रित है।

उसी समय, अपने उद्योग, स्थानीय क्षेत्र और अपने प्रतिद्वंद्वियों के बीच रुझान की तलाश में रहें ताकि आप समय पर सामग्री बना सकें और वक्र से आगे निकल सकें।

कभी-कभी सबसे अच्छी सामग्री ऐसी सामग्री होती है जो सहज होती है और आपके बाजार से उत्पन्न होने वाली एक अनोखी आवश्यकता से उपजी होती है।

8. हाई-अथॉरिटी बैकलिंक्स का निर्माण करें

अंत में, कोई भी एसईओ रणनीति प्रभावी के बिना पूरी नहीं होती है लिंक निर्माण की रणनीति

बैकलिंक्स के साथ अनिवार्य रूप से अन्य साइटों के विश्वास के वोट होने के कारण कि आपकी लॉ फर्म वैध है, वे निश्चित रूप से आपके ब्लॉग को मानचित्र पर रखने में मदद कर सकते हैं और Google को नोटिस ले सकते हैं।

सम्मानित प्रकाशनों को अतिथि पोस्ट सबमिट करना, अपनी साइट को ऑनलाइन निर्देशिकाओं में जमा करना, और अपने स्थानीय उद्धरणों को अनुकूलित करना सभी तरीके हैं जो आपकी वेबसाइट पर लिंक और / या ट्रैफ़िक चलाने के लिए काम करते हैं।

विज्ञापन

नीचे पढ़ना जारी रखें

सभी के लिए, आपका लक्ष्य उच्च गुणवत्ता की सामग्री प्रकाशित करना है जो आपके दर्शकों के लिए और Google के लिए अनुकूलित है, जबकि सक्रिय रूप से आपके ब्लॉग पर अधिक ट्रैफ़िक और अधिकार देने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है।

एक जीतने वाली लॉ फर्म ब्लॉगिंग रणनीति आपको अपने लॉ फर्म के लिए संभावित ग्राहकों को आकर्षित करने और आपके उद्योग में खड़े होने में मदद कर सकती है।


विशेष रुप से प्रदर्शित छवि क्रेडिट: पाउलो बोबिता



Source link