How to Increase Ad Impressions in WordPress with Ad Refresh (2 Ways)


क्या आप ऐड रिफ्रेश के साथ वर्डप्रेस में विज्ञापन छापों को बढ़ाना चाहते हैं?

विज्ञापन रीफ़्रेश की सहायता से आप विज्ञापनों को उसी स्थान पर घुमा सकते हैं, जहां विज़िटर आपकी वेबसाइट ब्राउज़ करते हैं. यह साधारण परिवर्तन आपके कुल विज्ञापन छापों और कुल विज्ञापन आय को बढ़ा सकता है।

इस लेख में, हम आपको दिखाएंगे कि अपने विज्ञापन स्पॉट में विज्ञापन रीफ़्रेश का उपयोग करके वर्डप्रेस में अपने विज्ञापन छापों को कैसे बढ़ाया जाए।

वर्डप्रेस में विज्ञापन रिफ्रेश के साथ विज्ञापन इंप्रेशन कैसे बढ़ाएं (2 तरीके)

वर्डप्रेस में विज्ञापन छापों को बढ़ाने के लिए विज्ञापन ताज़ा का उपयोग क्यों करें?

विज्ञापन रीफ़्रेश की सहायता से आप एक ही स्थान पर अनेक विज्ञापन प्रदर्शित कर सकते हैं, जिससे आपके विज्ञापनों को अधिक इंप्रेशन और क्लिक मिल सकते हैं. इससे आप पृष्ठ को पुनः लोड किए बिना अपने विज़िटर को नए विज्ञापन दिखा सकते हैं।

पारंपरिक प्रदर्शन विज्ञापन एक ही स्थान पर एक ही विज्ञापन दिखाएगा। यदि आपने पाया है कि एक स्थान का विज्ञापन प्रदर्शन बेहतर है, तो आप उस स्थान पर अनेक विज्ञापन दिखाकर अधिक आय अर्जित कर सकते हैं।

विज्ञापन इंप्रेशन बढ़ाने के अलावा विज्ञापन रीफ़्रेश आपकी विज्ञापन रणनीति का एक उपयोगी हिस्सा हो सकता है।

  • आप एक ही स्थान पर विभिन्न विज्ञापनों का परीक्षण करके देख सकते हैं कि कौन बेहतर प्रदर्शन करता है
  • आप नए अनूठे विज्ञापन दिखा कर विज्ञापन अंधापन को कम कर सकते हैं

हालांकि, विज्ञापन रीफ़्रेश सुविधा को अपने में जोड़ने से पहले कुछ महत्वपूर्ण बातों का उल्लेख करना आवश्यक है वर्डप्रेस वेबसाइट.

  • जब आप विज्ञापन रीफ़्रेश सक्षम करते हैं, तो आपकी साइट पर दिखाई देने वाले विज्ञापनों की कुल संख्या विज्ञापन नेटवर्क द्वारा सीमित हो सकती है
  • घूर्णन विज्ञापनों के लिए छापों की गिनती संभावित रूप से आपकी वेबसाइट की गति को धीमा कर सकती है
  • इस प्रकार का विज्ञापन Google AdSense के दिशानिर्देशों के विरुद्ध जा सकता है, इसलिए आपको सावधान रहने या अन्य विज्ञापन नेटवर्क का उपयोग करने की आवश्यकता है

कहा जा रहा है, हम दो अलग-अलग वर्डप्रेस विज्ञापन प्लगइन्स साझा करने जा रहे हैं जो आपको वर्डप्रेस में विज्ञापन ताज़ा करने की सुविधा जोड़ने में मदद कर सकते हैं। आप जिस वर्डप्रेस प्लगइन का उपयोग करना चाहते हैं उसे चुनने के लिए बस नीचे दिए गए त्वरित लिंक का उपयोग करें।

विधि 1: उन्नत विज्ञापनों का उपयोग करके विज्ञापन रीफ़्रेश करके विज्ञापन इंप्रेशन बढ़ाएं

हम का उपयोग करने की सलाह देते हैं उन्नत विज्ञापन वर्डप्रेस में ऐड रिफ्रेश जोड़ने के लिए प्लगइन। इसका उपयोग करना बहुत आसान है और आपको विशिष्ट विज्ञापन स्थानों के लिए बस विज्ञापन रीफ़्रेश सेट करने देता है।

ध्यान दें: वहां एक है निःशुल्क संस्करण उपलब्ध प्लगइन का, लेकिन हम प्रीमियम संस्करण का उपयोग करने जा रहे हैं क्योंकि इसमें विज्ञापन ताज़ा करने की सुविधाएँ हैं जिनकी हमें आवश्यकता है।

पहली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह है स्थापित और सक्रिय करना उन्नत विज्ञापन लगाना। अधिक जानकारी के लिए, हमारे चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका देखें वर्डप्रेस प्लगइन कैसे स्थापित करें.

सक्रिय होने पर, आपके पास अपने WordPress व्यवस्थापक मेनू में ‘उन्नत विज्ञापन’ नामक एक नया मेनू आइटम होगा।

आपको प्लगइन के प्रो संस्करण के लिए लाइसेंस कुंजी दर्ज करनी होगी। ऐसा करने के लिए, नेविगेट करें उन्नत विज्ञापन » सेटिंग्स और फिर ‘लाइसेंस’ मेनू विकल्प पर क्लिक करें।

एक बार ऐसा करने के बाद, ‘प्रो’ बॉक्स में अपनी लाइसेंस कुंजी दर्ज करें और ‘अपडेट लाइसेंस’ पर क्लिक करें।

उन्नत विज्ञापन लाइसेंस कुंजी दर्ज करें

इसके बाद, ‘प्रो’ मेनू विकल्प पर क्लिक करें। इस स्क्रीन पर, आपको ‘कैश बस्टिंग’ विकल्प को सक्षम करना होगा। इससे आपके विज्ञापन समूहों के लिए रीफ़्रेश दर चालू हो जाएगी.

आपको बस इतना करना है कि ‘कैश बस्टिंग’ के बगल में ‘मॉड्यूल सक्रिय करें’ चेकबॉक्स पर क्लिक करें। आपको ‘बलपूर्वक निष्क्रिय कैश-बस्टिंग’ चेकबॉक्स को भी चेक करना होगा।

इन परिवर्तनों को करने के बाद सुनिश्चित करें कि आपने अपनी सेटिंग्स सहेज ली हैं।

उन्नत विज्ञापन प्लगइन में कैशे बस्टिंग सक्रिय करें

उसके बाद, आपको एक विज्ञापन समूह बनाना होगा जो आपके विज्ञापनों को घुमाएगा।

पर जाए उन्नत विज्ञापन » समूह और रोटेशन और फिर ‘नया विज्ञापन समूह जोड़ें’ बटन पर क्लिक करें, अपने विज्ञापन समूह को एक नाम दें, और सहेजें पर क्लिक करें।

नया विज्ञापन समूह बनाएं

फिर, आपको अपने विज्ञापन समूह में अलग-अलग विज्ञापन जोड़ने होंगे। सबसे पहले, नेविगेट करें उन्नत विज्ञापन » विज्ञापन और ‘नया विज्ञापन’ पर क्लिक करें।

इसके बाद, अपना शीर्षक जोड़ें और ‘सादा पाठ और कोड’ चुनें, फिर ‘अगला’ पर क्लिक करें।

सादा पाठ और कोड चुनें

ऐसा करने के बाद, आप अपना विज्ञापन कोड जोड़ सकते हैं। यह मीडियावाइन या एज़ोइक जैसे तीसरे पक्ष के विज्ञापन नेटवर्क से हो सकता है, या कोड से हो सकता है आपके द्वारा अपने WordPress ब्लॉग पर बेचे जाने वाले विज्ञापन.

फिर, ‘अगला’ पर क्लिक करें।

अपना विज्ञापन कोड जोड़ें

अगली स्क्रीन पर, आप कुछ उपयोगकर्ताओं और पृष्ठों से विज्ञापन छिपाने का विकल्प चुन सकते हैं। हालांकि, हम डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को छोड़ देंगे क्योंकि हम चाहते हैं कि हमारे विज्ञापन सभी विज़िटर को प्रदर्शित हों। उसके बाद, ‘अगला’ पर क्लिक करें।

अब, आपके पास यह चुनने का विकल्प है कि अपना विज्ञापन कहां प्रदर्शित किया जाए। हम यहां प्लेसमेंट विकल्प का चयन नहीं करेंगे, क्योंकि हम शामिल किए गए विज्ञापन विजेट का उपयोग करने जा रहे हैं।

आप इस पृष्ठ पर अपने विज्ञापन पैरामीटर और प्रदर्शन सेटिंग की समीक्षा भी कर सकते हैं।

इसके बाद, आपको इस विज्ञापन को पहले बनाए गए विज्ञापन समूह में जोड़ना होगा। ‘विज्ञापन समूह और रोटेशन’ मेटा बॉक्स का पता लगाएँ और विज्ञापन श्रेणी के लिए चेकबॉक्स पर क्लिक करें।

फिर अपने परिवर्तनों को सहेजने के लिए ‘अपडेट’ पर क्लिक करें।

विज्ञापन समूह श्रेणी चुनें

आपको अपने विज्ञापन समूह में जोड़े जाने वाले प्रत्येक विज्ञापन के लिए उपरोक्त प्रक्रिया को दोहराना होगा। ये विज्ञापन आपके लिए घूमेंगे वर्डप्रेस ब्लॉग आगंतुक।

अब आप प्रदर्शन सेटिंग बदलने के लिए तैयार हैं कि आपके विज्ञापन कैसे रीफ़्रेश होंगे. वापस नेविगेट करें उन्नत विज्ञापन » विज्ञापन समूह और रोटेशन और आपके द्वारा पहले बनाए गए विज्ञापन समूह के नाम पर क्लिक करें।

यह एक ड्रॉप-डाउन मेनू लाएगा जहां आप कस्टमाइज़ कर सकते हैं कि विज्ञापन समूह कैसे प्रदर्शित होगा।

विज्ञापन रीफ़्रेश विज्ञापन समूह सेटिंग

आप यादृच्छिक विज्ञापन, आदेशित विज्ञापन, विज्ञापन ग्रिड या विज्ञापन स्लाइडर प्रदर्शित कर सकते हैं। हम ‘विज्ञापन स्लाइडर’ विकल्प का चयन करेंगे क्योंकि यह हमारे विज्ञापनों के माध्यम से आसानी से स्लाइड करेगा।

इसके बाद, आपको अगले विज्ञापन पर जाने से पहले प्रत्येक विज्ञापन के रुकने का समय निर्धारित करना होगा।

उसके बाद, वे विज्ञापन चुनें जिन्हें आप अपने विज्ञापन समूह में जोड़ना चाहते हैं। एक बार जब आप समाप्त कर लें, तो सुनिश्चित करें कि आपने अपने परिवर्तनों को सहेजने के लिए ‘अपडेट समूह’ पर क्लिक किया है।

विज्ञापन रीफ़्रेश विज्ञापन समूह सेटिंग सहेजें

वर्डप्रेस में ताज़ा विज्ञापन समूह जोड़ें

अपने घूर्णन विज्ञापनों को अपने साइडबार, या अन्य विजेट क्षेत्र में जोड़ने के लिए, नेविगेट करें navigate सूरत » विजेट.

फिर ‘उन्नत विज्ञापन’ विजेट का पता लगाएं।

उन्नत विज्ञापन विजेट चुनें

विजेट क्षेत्र चुनें जहां आप विज्ञापन समूह प्रदर्शित करना चाहते हैं और फिर ‘विजेट जोड़ें’ पर क्लिक करें।

उसके बाद, अपने विजेट को एक नाम दें, ड्रॉप-डाउन सूची से अपना विज्ञापन समूह चुनें, फिर ‘सहेजें’ पर क्लिक करें।

रीफ़्रेश विज्ञापन समूह चुनें

घूर्णन विज्ञापन इकाई अब आपकी वेबसाइट पर लाइव है।

आपके विज़िटर आपके द्वारा पहले सेट की गई समय सीमा के आधार पर विज्ञापन इकाई को रीफ़्रेश होते देखेंगे।

विज्ञापन रोटेशन उदाहरण

आप निम्न का भी उपयोग कर सकते हैं लघु कूट संख्या अपने घूर्णन विज्ञापन समूह को WordPress में जोड़ने के लिए। बस शोर्टकोड को किसी भी पेज या पोस्ट में कॉपी और पेस्ट करें जहां आप विज्ञापन दिखाना चाहते हैं।

[the_ad_group id="4"]

अधिक जानकारी के लिए, हमारे शुरुआती गाइड को देखें वर्डप्रेस में शोर्ट कैसे जोड़ें.

आपको शोर्टकोड में ‘आईडी’ को अपने विज्ञापन समूह में बदलना होगा।

आप पर जाकर अपना विज्ञापन समूह आईडी प्राप्त कर सकते हैं उन्नत विज्ञापन » विज्ञापन समूह और रोटेशन और आपकी आईडी ‘विवरण’ कॉलम के तहत सूचीबद्ध होगी।

विज्ञापन समूह आईडी खोजें

विधि 2: विज्ञापन रीफ़्रेश नियंत्रण का उपयोग करके विज्ञापन रीफ़्रेश के साथ विज्ञापन इंप्रेशन बढ़ाएँ

इस विधि में फ्री . का उपयोग करना शामिल है विज्ञापन रीफ़्रेश नियंत्रण लगाना। यह प्लग इन आपके मौजूदा विज्ञापन स्लॉट में विज्ञापन ताज़ा करने की सुविधा जोड़ता है।

ध्यान रखें, यह प्लग इन एक विज्ञापन प्रबंधन प्लग इन नहीं है। वर्डप्रेस में अपने विज्ञापन जोड़ने के लिए आपको एक अलग प्लगइन का उपयोग करने की आवश्यकता है।

आप ऊपर हाइलाइट किए गए उन्नत विज्ञापन प्लग इन या किसी अन्य विज्ञापन प्रबंधन प्लग इन का उपयोग कर सकते हैं। सही प्लगइन खोजने में मदद के लिए, हमारी सूची देखें WordPress के लिए सर्वश्रेष्ठ विज्ञापन प्रबंधन प्लगइन्स और समाधान.

एक बार जब आप अपनी विज्ञापन इकाइयों को वर्डप्रेस में जोड़ लेते हैं, तो आप अपनी विज्ञापन इकाइयों में विज्ञापन ताज़ा करने की सुविधा जोड़ सकते हैं।

पहली चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह है प्लगइन को स्थापित और सक्रिय करना। अधिक जानकारी के लिए, हमारे चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका देखें वर्डप्रेस प्लगइन कैसे स्थापित करें.

सक्रियण पर, नेविगेट करें सेटिंग » विज्ञापन रीफ़्रेश नियंत्रण.

इस स्क्रीन पर, आप अपनी विज्ञापन रीफ़्रेश सेटिंग सेट करेंगे। ये सेटिंग वैश्विक हैं और आपकी वेबसाइट पर सभी विज्ञापन इकाइयों पर लागू होंगी।

सबसे महत्वपूर्ण प्लगइन सेटिंग्स ‘दृश्यता सीमा’, ‘ताज़ा अंतराल’, और ‘अधिकतम ताज़ा’ हैं।

विज्ञापन रीफ़्रेश नियंत्रण प्लग इन सेटिंग

‘विज़िबिलिटी थ्रेशोल्ड’ यह दर्शाता है कि एक इंप्रेशन माने जाने के लिए विज्ञापन का कितना हिस्सा देखने योग्य होना चाहिए।

‘रीफ्रेश इंटरवल’ यह है कि रीफ्रेश करने से पहले विज्ञापन कितनी देर तक प्रदर्शित होगा।

‘अधिकतम रीफ़्रेश’ यह निर्धारित करेगा कि किसी विज्ञापन स्लॉट को कितनी बार रीफ़्रेश किया जा सकता है।

आप इन नंबरों को बदल सकते हैं, हालांकि, हम डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को छोड़ देंगे क्योंकि वे अधिकांश मौजूदा विज्ञापन नेटवर्क दिशानिर्देशों का अनुपालन करती हैं।

विज्ञापन ताज़ा करें नियंत्रण सेटिंग सहेजें

अंतिम प्लगइन सेटिंग्स को खाली छोड़ा जा सकता है। हालांकि, यदि आप विशिष्ट विज्ञापन इकाइयों या विज्ञापन आकारों को बहिष्कृत करना चाहते हैं, तो आप इकाई आकार जोड़ें या विज्ञापन इकाई आईडी जोड़ सकते हैं।

एक बार जब आप परिवर्तन करना समाप्त कर लें, तो ‘परिवर्तन सहेजें’ बटन पर क्लिक करें।

आपकी विज्ञापन इकाइयाँ अब उपरोक्त सेटिंग्स के आधार पर आपके आगंतुकों के लिए स्वतः ताज़ा हो जाएँगी।

बोनस: यह देखने के लिए ट्रैकिंग सेट करें कि आपके ताज़ा विज्ञापन कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं

WordPress में विज्ञापन रीफ़्रेश सेट करने के बाद, आप यह देखना चाहेंगे कि आपके विज्ञापन कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं। यह आपको बताएगा कि कौन सी विज्ञापन इकाइयाँ सर्वोत्तम रूप से रूपांतरित हो रही हैं और यदि आपकी विज्ञापन ताज़ा इकाइयों को अधिक इंप्रेशन मिल रहे हैं।

ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका Google Analytics का उपयोग करना है। हालांकि, एनालिटिक्स को ठीक से सेट करना मुश्किल हो सकता है।

हम उपयोग करने की सलाह देते हैं राक्षस अंतर्दृष्टि, यह है WordPress के लिए सबसे अच्छा विश्लेषण समाधान 3 मिलियन से अधिक वेबसाइटों द्वारा उपयोग किया जाता है।

यह आपको आसानी से वर्डप्रेस में रूपांतरण ट्रैकिंग सेट करने देता है, ताकि आप अद्वितीय विज्ञापन ट्रैकिंग कोड बना सकें और देख सकें कि आपके विज्ञापन आपके पूरे क्षेत्र में कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं वर्डप्रेस ब्लॉग.

Google Analytics विज्ञापन ट्रैकिंग डेटा

अधिक जानकारी के लिए, हमारे चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका देखें वर्डप्रेस में कन्वर्ज़न ट्रैकिंग कैसे सेट करें.

हमें उम्मीद है कि इस लेख ने आपको यह जानने में मदद की है कि वर्डप्रेस में विज्ञापन रिफ्रेश के साथ विज्ञापन इंप्रेशन कैसे बढ़ाया जाए। आप हमारी सूची भी देखना चाह सकते हैं सर्वश्रेष्ठ ईमेल मार्केटिंग सेवाएं वर्डप्रेस के लिए, और हमारे विशेषज्ञ की पसंद अवश्य होनी चाहिए व्यावसायिक वेबसाइटों के लिए वर्डप्रेस प्लगइन्स.

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो, तो कृपया हमारे को सब्सक्राइब करें यूट्यूब चैनल वर्डप्रेस वीडियो ट्यूटोरियल के लिए। आप हमें पर भी ढूंढ सकते हैं ट्विटर तथा फेसबुक.

पोस्ट एड रिफ्रेश के साथ वर्डप्रेस में विज्ञापन इंप्रेशन कैसे बढ़ाएं (2 तरीके) पहली बार दिखाई दिया डब्ल्यूपीबीगिनर.





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.