Study Finds 60% Of SaaS Blogs Are No Longer Unique


ऐसा प्रतीत होता है कि सास ब्लॉगों को उनकी सामग्री के फटने और पुनर्प्रकाशित होने के साथ एक गंभीर समस्या है।

वास्तव में, 50 शीर्ष सास कंपनियों के 60% ब्लॉग लेख अब उनकी साइट के लिए अद्वितीय नहीं हैं। यह उन ब्रांडों के 52,000 से अधिक ब्लॉग पेजों के एक नए अध्ययन के अनुसार है।

अपने अध्ययन में, PlagiaShield ने इन शीर्ष सास ब्लॉगों को प्रकाशित करने वाली सामग्री के प्रकारों के बारे में कुछ दिलचस्प अंतर्दृष्टि की खोज की:

  • औसत ब्लॉग पोस्ट की लंबाई 2,200 शब्द थी।
  • माध्य शब्द की गिनती 1,050 शब्द थी।
  • उन गैर-अनूठे पृष्ठों के लिए, 54% पाठ वेब पर कहीं और पाए जा सकते हैं।
  • सामान्य सास ब्लॉग पोस्ट में 1,600 संभावित चोर थे।

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यह ध्यान देने योग्य है कि अध्ययन ने इन संभावित / डुप्लिकेट पोस्ट को “संभावित” चोरों के रूप में संदर्भित किया है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि रिप्रिंट में ऐसे लेख शामिल थे जिन्हें पूरी तरह से ख़त्म कर दिया गया था, लेकिन यह भी कि जहाँ कुछ वाक्य कॉपी किए गए थे, या ब्लॉग पोस्ट अधिकृत भागीदारों द्वारा वितरित किए गए थे।

क्या आपके ब्लॉग सामग्री की चोरी होने का जोखिम है?

जबकि गूगल का गैरी इलीलेस पहले निर्दिष्ट किया है कि वेबसाइटों में डुप्लिकेट सामग्री तब तक समस्या नहीं है जब तक सही कैनोनिकल स्थापित नहीं किए जाते हैं, इस नियम का पालन करने के लिए सामग्री चोरों की अत्यधिक संभावना नहीं है।

इतना ही नहीं, चोर आपकी सामग्री (समय, अनुसंधान, गुणवत्ता लेखकों आदि) के निर्माण से जुड़ी लागत ले रहे हैं और इसका उपयोग कर रहे हैं:

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और अधिक।

चोरी की सामग्री सास कंपनियों के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा हो सकता है

अदा विज्ञापन को काफी बजट की आवश्यकता होती है यदि कंपनियां प्रासंगिक सास खोज शब्दों को लक्षित करना चाहती हैं।

नतीजतन, एसईओ का उपयोग अक्सर अंतराल में भरने के लिए किया जाता है जहां भुगतान की लागत बहुत अधिक है।

इसके अतिरिक्त, सास कंपनियों के लिए ट्रैफ़िक निर्माण के एक महत्वपूर्ण हिस्से के लिए ब्लॉग सामग्री खाते हैं:

अद्वितीय पाठ के प्रतिशत के आधार पर लेखों का वितरणप्लागियाशील्ड द्वारा उपयोग के लिए स्वीकृत छवि

यह अधिक हो सकता है यदि चोर आपकी सामग्री और, आपके दर्शकों द्वारा, चोरी नहीं कर रहे थे।

जैसा कि अध्ययन में कहा गया है, ऐसे बहुत से वैध कारण हैं जिनकी सामग्री ऑनलाइन कहीं और दिखाई दे सकती है, जिनमें शामिल हैं:

  • पीआर वितरण वेबसाइटों।
  • आपके एपिसोड के विवरण का उपयोग करके पॉडकास्ट निर्देशिकाएं।
  • कर्मचारियों, जिन्हें आपने पुनः प्रकाशित किया है, से मध्यम, लिंक्डइन या अन्य लेख।
  • मौजूदा ब्लॉग पोस्ट के बड़े हिस्से का उपयोग करके आपके द्वारा लिखे गए अतिथि पोस्ट।

जब सामग्री चोरी आपके व्यवसाय को मार देती है

कई लोग सामग्री की चोरी को केवल एक असुविधा या ऐसी चीज मानते हैं जिसकी मदद नहीं की जा सकती। हालांकि, यह वास्तविक नुकसान पहुंचा सकता है।

प्लाजियाशील्ड के संस्थापक जेरेमी माउबसिन ने समझाया कि यह वास्तव में एक दोस्त था जिसने उसे ब्रांड सामग्री के साहित्यिक चोरी के मुद्दे पर ध्यान देने के लिए प्रेरित किया। उस समय जेरेमी कृषि अभियांत्रिकी में कार्यरत थे।

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उनके मित्र ने प्रति माह 2 मिलियन साइट उपयोगकर्ताओं के साथ एक वेबसाइट पर खेती करने में वर्षों का समय बिताया था। उन्होंने उच्च-गुणवत्ता, लंबी-फ़ॉर्म सामग्री बनाने में बहुत समय और प्रयास लगाया था।

2019 में, एक दिन के अंतरिक्ष में, उन्होंने अपने ट्रैफ़िक के साथ-साथ रैंकिंग और राजस्व का 70% खो दिया।

Mauboussin ने PlagiaShield का निर्माण एक साधन के रूप में यह देखने के लिए किया था कि क्या सामग्री की चोरी के कारण अचानक मंदी आ गई थी। और यह पता लगाने के लिए कि किस सामग्री को चुराया गया था और किसके द्वारा, उसके मित्र द्वारा चुराई गई प्रतिलिपि को प्राप्त करने के लिए काम करने में सक्षम था।

एसईओ लाभ में सामग्री की चोरी कैसे करें

वहां तीन लोकप्रिय राय जब चोरी की सामग्री को संभालने की बात आती है:

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  • इसे नजरअंदाज करो।
  • उन्हें इसे नीचे ले जाने के लिए कहें।
  • डोमेन को होस्ट करने वाले सर्वर से संपर्क करें।

प्लेटाइज्ड सामग्री के लिए वेब को स्कैन करने की प्रक्रिया को स्वचालित करना और यह पहचानना कि इसे किसने पुन: मुद्रित किया है, आपको अतिरिक्त तीन विकल्प देता है:

  • पारिश्रमिक मांगा।
  • बैकलिंक मांगें।
  • Google को DCMA सबमिट करें।

यह आपको यह देखने में भी सक्षम करता है कि कौन से पुनर्मुद्रण वैध हैं। सिंडिकेटेड टुकड़ों, लाइसेंस प्राप्त पुनर्मूल्यांकन, पाठ के ठीक से उद्धृत अंश आदि को फ़िल्टर करने की यह क्षमता आपको उन उदाहरणों पर ध्यान केंद्रित करने देती है जहां आपकी सामग्री का उपयोग बिना अनुमति के किया जा रहा है। तब आप कर सकते हो…

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पारिश्रमिक के लिए पूछें

जब PlagiaShield चोरी की गई कॉपी के लिए स्कैन करता है, तो यह वेबमास्टर / स्वामी, उनके सर्वर प्रदाता और अन्य के लिए संपर्क जानकारी को बाहर निकाल देता है।

उपकरण ईमेल टेम्पलेट्स को भी संग्रहीत करता है ताकि पारिश्रमिक के लिए अनुरोध मिनटों में भेजे जा सकें।

यदि आप अनुरोध करते हैं कि सामग्री को हटा दिया जाए और मुआवजे का भुगतान किया जाए, लेकिन चोर केवल सामग्री को हटाकर जवाब देता है, तो आपने कुछ भी नहीं खोया है। लेकिन आपके पास बहुत अधिक हासिल करने की क्षमता है।

बैकलिंक की मांग करें

एक वैकल्पिक विकल्प यह निर्दिष्ट करना है कि उन्हें अपने द्वारा चुराई गई सामग्री को रखने की अनुमति है, लेकिन केवल अगर वे आपके ब्रांड को लेखक के रूप में उद्धृत करते हैं और आपकी साइट पर एक बैकलिंक प्रदान करते हैं।

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इस विकल्प को सावधानी के साथ लिया जाना चाहिए। आप अपने ब्रांड को इंगित करने वाली कम-गुणवत्ता वाली सैकड़ों वेबसाइट नहीं चाहते हैं।

वेबसाइट की गुणवत्ता का विश्लेषण करें यह पता लगाने के लिए कि क्या यह एक मार्ग है जिसे आप लेना चाहते हैं।

इस कार्य में लगने वाले समय को कम करने के लिए उपकरण द्वारा खींची गई जानकारी का लाभ उठाएं।

यह एजेंसियों के लिए एक शानदार तरीका है कि वे अपने क्लाइंट वेबसाइटों को संभावित बैकलिंक्स बनाने के लिए बिना समय गंवाए संभावित वेबसाइटों को खोजने, उनसे संपर्क करने, और फिर अद्वितीय सामग्री बनाने के लिए समय खर्च करते हैं।

Google को DCMA टेकडाउन अनुरोध सबमिट करें

Google खोज कंसोल में एक विकल्प आपको Google को उस URL को हटाने के लिए एक अनुरोध सबमिट करने की अनुमति देता है जो आपकी चुराई गई सामग्री को खोज परिणामों से होस्ट करता है।

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समस्या यह है कि ये पूरी करने के लिए निराशाजनक और समय लेने वाली हो सकती हैं। प्रत्येक के लिए, आपको शामिल होना चाहिए:

  • उल्लंघन करने वाली सामग्री का URL।
  • कैसे आप सामग्री चोरी है पता है।
  • चोरी की सामग्री के सटीक उद्धरण।

उस समय के आसपास खुदाई करने और सबूत इकट्ठा करने में बहुत समय लगा है।

अपनी ओर से इस जानकारी के एकत्रीकरण को स्वचालित करने और फ़ॉर्म को पूरा करने में इस अनुरोध को बनाने और खर्च करने का समय कम हो जाता है।

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यह आपको अपने ब्रांड की सामग्री की सुरक्षा के लिए अपने प्रयासों को बढ़ाने में सक्षम बनाता है।

उच्च-गुणवत्ता की सामग्री में भारी मूल्य है, और दुख की बात है कि मैं एक दिन की कल्पना नहीं कर सकता, जहां लेखक और ब्रांड चोरों से सुरक्षित रहेंगे।

लेकिन आप पारिश्रमिक या बैकलिंक्स के रूप में कुछ क्षतिपूर्ति कर सकते हैं।


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